12.6 C
London
Sunday, May 26, 2024

पीसीएस परीक्षाओं में अनिमितताओ के खिलाफ युवक कांग्रेस का हल्ला बोल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,गदरपुर। युवक कांग्रेस ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित पीसीएस मुख्य परीक्षा में अनिमितताये बरतने का आरोप लगा युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने और राज्य सरकार की चुप्पी पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस नगराध्यक्ष सिद्धार्थ भुसरी के प्रतिष्ठान पर पत्रकार वार्ता बुलाई गई पत्रकारों से रूबरू होते हुए यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित पीसीएस की मुख्य परीक्षाओं की तिथि को छात्र हित में आगे बढ़ाने की मांग करते हुए आयोग पर परीक्षा के दौरान गंभीर अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाया। कहा कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही पीसीएस मुख्य परीक्षा में जो अनियमितता सामने आई है जिसमें मुख्यता एक प्रश्न जो उत्तराखंड राज्य को लेकर है जिसमें आयोग द्वारा गलत उत्तर को सही उत्तर ठहरा कर मनमानी की गई है, जिससे सैकङो अभ्यर्थी मेन्स पेपर से वंचित रह गए जिसे लेकर अभ्यर्थी हाईकोर्ट की शरण में गए जहां हाईकोर्ट ने आयोग को जिन विद्यार्थियों का उत्तर सही था उनका परीक्षाफल दो सप्ताह के भीतर सही करने का आदेश दिया था परंतु आयोग ने 2 माह बीतने के बावजूद भी अभी तक हाईकोर्ट की बात का पालन नहीं किया जोकि हाईकोर्ट की अवहेलना है इसके अलावा आयोग द्वारा युवाओं के भविष्य के साथ किए जा रहे खिलवाङ पर राज्य सरकार की चुप्पी सीधे तौर पर सरकार की तानाशाही और अहंकार को दर्शाता है उन्होंने राज्य सरकार की चुप्पी और आयोग की मनमानी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इससे स्पष्ट होता है की आयोग और राज्य सरकार अपने आपको न्यायपालिका से भी ऊपर समझ रही है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि

सरकार अपनी झोली भरने और खनन व भू-माफियाओं को संरक्षण देने और उनसे चंदा इकट्ठा करने में जुटी है। उन्होंने युवा कांग्रेस की ओर से मांग करते हुए कहा कि पीसीएस मुख्य परीक्षा के सभी अभ्यर्थी जिनका उत्तर सही था परंतु उनके उत्तर को गलत ठहराया गया हैं आयोग उसका शीघ्र निस्तारण करें साथ ही मेंस एग्जाम के लिए अभ्यर्थियों को 3 माह का अतिरिक्त समय दिया जाए। उन्होंने कहा कि जब एक परीक्षा का परीक्षाफल घोषित करने में आयोग 10 माह का समय ले रहा है तो एक परीक्षा के बाद दूसरी परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को भी कम से कम 3 माह का अतिरिक्त समय दिया जाना न्याय संगत है भुल्लर ने घोषणा करते हुए कहा कि उक्त मांगों को लेकर आयोग और राज्य सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस 4 अगस्त यानि गुरुवार से पूरे प्रदेश भर में सड़को पर उग्र प्रदर्शन करेगी और जरूरत पङने पर पूरे जोश के साथ लोकसेवा आयोग, मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्रिमंडल का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि सारे अभ्यर्थियों को न्याय मिलने तक युवक कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »