26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

पहाड़ मे आपदा के बाद किस तरह के हालात, देखिए वायरल वीडियो

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। चमोली भारी बारिश से उत्तराखंड के मैदान से लेकर पहाड़ तक हर ओर सिर्फ तबाही के ही मंजर देखने को मिल रहे हैँ मैदान जहाँ बाढ़ जैसे हालातो से जूझ रहा है वहीं पहाड़ मे अतिवृस्टि और आपदा से हालात भयावह बने हुए हैं सड़के टूटी हुयी हैँ पहाड़ दरक रहे हैँ मोटरपुल् से लेकर पुलिया इस भयावह आपदा की चपेट मे बह गये हैँ और लोग डर के साये मे जी रहे हैँ ऐसे मे आमजन का जीवन कितना दुष्कर हो चला है इस वायरल वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैँ।

ये वीडियो देवाल वाण मोटरमार्ग पर बुरुकोट का बताया जा रहा है कुलिंग और वाण के बीच इस जगह पर 13 अगस्त की ब्रह्मताल से ऊपरी क्षेत्र मे कहीं बादल फटने से नाले मे तेज बहाव आने से सडक 100 मीटर से अधिक वाश आउट हो गयी प्रशासन की मुस्तैदी और उपजिलाधिकारी थराली रविन्द्र जुवाठा के नेतृत्व मे जिला आपदा रेस्क्यू फोर्स ने कड़ी मशक्क्त के बाद यहाँ पर लोहे के पोल डालकर आवाजाही योग्य बनाया ताकि वाण जैसे अन्य गाँवों मे खाद्यान का संकट न उभर सके।

इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैँ कि पहाड़ मे आपदा के बाद किस तरह जन सामान्य को मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है कैसे ग्रामीण वाण गांव की एक गर्भवती महिला को जान जोखिम मे डालकर लोहे के इन खम्भो पर कंधे मे बिठाकर रास्ता पार करा रहे हैं ताकि गर्भवती महिला को समय रहते अस्पताल पहुँचाया जा सके। वहीं वाण के जिला पंचायत सदस्य कृष्णा बिष्ट और लाटू धाम मंदिर समिति के अध्यक्ष कृष्णा बिष्ट ने बताया कि ग्रामीणों ने जान जोखिम मे डालकर जैसे तैसे महिला को अस्पताल तक पहुँचाया और ये वीडियो सोशल मीडिया तक ट्रेंड करने लगा कि पहाड़ मे आपदा के बाद किस तरह के हालात बने हुए हैं और कैसे लोग जान जोखिम मे डालकर आवाजाही को मजबूर है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »