22.1 C
London
Thursday, July 18, 2024

नाबालिग ने खुद को लगाई फांसी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोरी ने कमरे में पंखे मे दुपट्टे का फंदा लगाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नाबालिग को फांसी पर झूला दे परिजनों में मचा कोहराम बड़ी तादाद में आसपास के ग्रामीणों की भीड़ का जमावड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक केशव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है बता दें कि गोसिया 15 वर्ष पुत्री गुलाम नबी निवासी ग्राम पंचायत बसई इस्लामनगर थाना कुंडा उधम सिंह नगर ने अपने घर के कमरे में लगे पंखे मैं दुपट्टे का फंदा लगाकर खुद फांसी पर झूल गई।

घटना की जानकारी तब मिली जब उसकी मां ने सुबह करीब 10:00 तक जब कमरा नहीं खुला तो पहले उसने दरवाजा खटखटाया परंतु दरवाजा अंदर से बंद था दरवाजा नहीं खुलने पर और अंदर से कोई आवाज ना आने से घबराई मृतका की मां ने जब रसोई के अंदर लगी विंडो की जाली से कमरे में देखा तो उसकी नाबालिग पुत्री गौसिया दुपट्टे से पंखे में जूली हुई थी।

पुत्री को पंखे में झूला देख घर में कोहराम मच गया आसपास के लोगों ने एकत्रित होकर कमरे की खिड़की में लगी जाली को काटकर बच्चे को अंदर कमरे में भेजा जिसके बाद बच्चे ने अंदर से बंद दरवाजे को खोला जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मृतिका को दुपट्टे से निकाला। नाबालिग किशोरी के फांसी पर झूल जाने की सूचना जैसे ही क्षेत्र में हुई तो बड़ी तादाद में ग्रामीणों की भीड़ का जमावड़ा लग गया। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा तथा कुंडा थाना प्रभारी दिनेश फर्त्याल पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने मौका मुआयना किया। मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा ने बताया कि वह गांव के ही मदरसे में उर्दू की शिक्षा प्राप्त कर रही थी उन्होंने बताया कि उन्हें परिजनों ने जानकारी दी है कि वह 1 महीने से मदरसे में भी पढ़ने नहीं गई थी उन्होंने यह भी बताया कि गौसिया को उसकी मां ने किसी बात को लेकर डांट लगा दी थी जिससे नाराज होकर उसकी पुत्री ने खुद को फांसी लगा ली है। उन्होंने बताया कि बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद में सच्चाई का पता चल सकेगा। बता दें कि किशोरी के पिता ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं और वह ट्रांसपोर्ट के कार्य से बिहार के पटना गए हुए हैं। गुलाम नबी के साथ बच्चे है जिनमें तीन बेटे तथा चार बेटियां हैं। जिनमें से एक की मृत्यु हो गई है। मृतिका एक भाई एक बहन से छोटी थी।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »