11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

नशा तस्करी से जुड़े इन 51 अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,हल्द्वानी। उत्तराखंड में नशा तस्करी चरम पर है. पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही के बाद भी नशा तस्करी थम नही रहा हैं. ऐसे में पुलिस विभाग अब नशा तस्करों के खिलाफ उनकी संपत्ति जप्त करने की कार्रवाई करने जा रहा है।

नवनियुक्त डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ अब पुलिस बड़ी कार्रवाई करने जा रही है जिसके तहत अब करीब 50 से अधिक नशा तस्करों की संपत्ति को चिन्हित कर उनके अवैध संपत्ति को जप्त करने की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को भेजा गया है जहां कुछ मामले राजस्व न्यायालय में चल रहे हैं जबकि कुछ मामलों में न्यायालय से संपत्ति जप्त करने के आदेश भी मिल चुके हैं।

ऐसे में अब नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई होने जा रही है. उन्होंने बताया कि नशे के कारोबार से अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को जप्त करने की कार्यवाही की जाएगी.

बताया जा रहा है कि नशा तस्करी में सबसे अधिक 25 अपराधी नैनीताल व 13 उधम सिंह नगर तथा 13 अपराधी चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले के हैं. उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को नशा मुक्त करना चाहती है । पुलिस भी इसी मिशन के साथ आगे बढ़ रही है. हाल के दिनों में बड़े नशा तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है जिसका नतीजा है कि उधम सिंह नगर और हल्द्वानी में दो मामलों में एक करोड रुपए के ड्रग्स पकड़े गए हैं. साथी पुलिस को निर्देशित किया गया है कि उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर निगरानी बनाई जाए जिससे कि नशा तस्कर उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड में प्रवेश न कर सके.

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »