13.6 C
London
Wednesday, June 19, 2024

धर्म की राह पर चलकर बचेगी संस्कृति : ठुकराल 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  विधायक राजकुमार ठुकराल ने सोमवार की रात शहर और आसपास के कई स्थानों पर जन्माष्टमी के कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया। उन्होंने सभी को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए क्षेत्र की खुशहाली की कामना की।

विधायक ठुकराल ने खेड़ा में जन्माष्टमी महोत्सव का फीता काटकर विधिवत शुभारम्भ किया। इसके आलवा उन्होंने रमपुरा वार्ड नंबर 24 सोनिया होटल के पास स्थित मंदिर में वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश कोली के साथ संयुक्त रूप से फीता काटकर जन्माष्टमी कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

उधर रमपुरा वार्ड नंबर 23 में में विधायक राजकुमार ठुकराल, भाजपा नेता सुरेश कोली और विपिन शर्मा बिट्टू, बंटी कोली ने संयुक्त रूप से फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। रम्पुरा वार्ड नंबर 22 में विधायक ठुकराल ने फीता काटकर रंगारंग कार्यक्रम और झांकियों का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही विधायक ठुकराल ने सिंह काॅलोनी, खुशी एन्क्लेव और एलायंस कालोनी में भी जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की और सभी को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कामना की। ठुकराल ने कहा जन्माष्टमी का पर्व हर वर्ष श्रद्धा भाव और धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस बार कोविड गाडलाइन के चलते बड़े आयोजन नहीं हो सके। अगले वर्ष जन्माष्टमी के कार्यक्रम और भी भव्य रूप में मनाये जायेंगे। ठुकराल ने कहा कि धार्मिक पर्व हमें अपनी संस्कृति से जोड़ने का काम करते हैं। धार्मिक पर्वो के पीछे कोई न कोई संदेश छिपा होता है। आज युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति से विमुख होकर पाश्चात्य संस्कृति की ओर भाग रही है जिसे रोकना जरुरी है। धर्म की राह चलकर ही हम अपनी संस्कृति को बचा सकते हैं।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »