11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव रिजल्ट: सेंट्रल पैनल की तीन सीटों पर ABVP का डंका, उपाध्यक्ष पद NSUI को

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तीन सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। अध्यक्ष पद पर तुषार डेढ़ा, सचिव पद पर अपराजिता और सह-सचिव पद पर सचिन बैसला ने शानदार जीत हासिल की। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एनएसआईयू ने जीत हासिल की है। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के हितेश गुलिया को 20,345 वोट मिले हैं। वहीं एबीवीपी के तुषार डेढ़ा को 23,460 मत मिले हैं।

उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभि दहिया को 22,331 वोट और एबीवीपी सुशांत धनखड़ को 20,502 वोट मिले हैं। सचिव पद पर एबीवीपी की अपराजिता को 24,534 वोट और वहीं एनएसयूआई की यक्षणा शर्मा को 11,597 वोट मिले हैं। सह सचिव पद पर एबीवीपी के सचिन बैंसला को 24,955 वोट और 9 एनएसयूआई के शुभम कुमार को 14,960 वोट मिले।

डीयू स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन में प्रेजिडेंट, वाइस प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी और जॉइट सेक्रेटरी पदों के लिए 24 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), कांग्रेस से जुड़े नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI), माकपा समर्थित स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) से संबद्ध ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने चारों पदों पर उम्मीदवार उतारे थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »