29.4 C
London
Friday, July 19, 2024

तनाव के बीच विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे छात्रों और नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, ‘यात्रा करने से बचें’

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के बयान के बाद कनाडा में रह रहे भारतीयों की टेंशन बढ़ गई है. इसी बीच बुधवार (20 सितंबर) को विदेश मंत्रालय (MEA) ने भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

इसमें कहा गया कि कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों को वहां बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और आपराधिक हिंसा को देखते हुए अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता है. साथ ही जो नागरिक कनाडा की यात्रा करने वाले हैं वो भी सावधानी बरतें।

भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं देखी गई हैं. हाल ही में, इन धमकियों ने विशेष रूप से भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय के उन वर्गों को लक्षित किया है जो भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करते हैं।

कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेगा उच्चायोग

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमारा उच्चायोग/वाणिज्य दूतावास कनाडा में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेगा. कनाडा में बिगड़ते सुरक्षा माहौल को देखते हुए, विशेष रूप से भारतीय छात्रों को ज्यादा सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.

इसमें कहा गया कि कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों को ओटावा में भारतीय उच्चायोग या टोरंटो और वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावासों के साथ संबंधित वेबसाइटों, या MADAD पोर्टल madad.gov.in के माध्यम से पंजीकरण कराना होगा. ऐसे में उच्चायोग और महावाणिज्य दूतावास किसी भी आपातकालीन या अप्रिय घटना की स्थिति में कनाडा में भारतीय नागरिकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में सक्षम होंगे

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »