11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

जी20 में ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी दे सकते हैं ये बड़ा तोहफा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। भारत की राजधानी नई दिल्ली में 9-10 सितंबर को आयोजित हुए जी20 शिखर सम्मेलन की चर्चा पूरी दुनिया में है। इस सम्मेलन की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग ने पूरी दिल्ली को सैन्य छावनी में तब्दील कर दिया था। ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने बिना थके दिन-रात कई दिनों तक सम्मेलन में ड्यूटी की थी। अब इन पुलिसकर्मियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक खास तोहफे का इंतजाम किया है।

ये होगा तोहफा

जी20 सम्मेलन की सफलता के बाद पीएम मोदी सम्मेलन की ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ डिनर कर सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो, पीएम मोदी जी20 सम्मेलन बेहतरीन ड्यूटी देने वाले जवानों को मिलकर और उनके साथ डिनर कर के बधाई देने की तैयारी कर रहे हैं। इस बात की घोषणा जल्द ही की जा सकती है।

इस तारीख को डिनर

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 16 सितंबर को पुलिसकर्मियों के साथ डिनर कर सकते हैं। इस डिनर का आयोजन ITPO में किया जाएगा। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने हर जिले से उन पुलिसकर्मियों के नाम मांगे है जिन्होंने G-20 में बेहतरीन काम किया है। इस डिनर कार्यक्रम में करीब 450 पुलिसकर्मियों के शामिल होने की संभावना है।

सफल रहा आयोजन

भारत की राजधानी में आयोजित जी20 सम्मेलन को सफल माना जा रहा है। इस सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर सदस्य देशों के बीच सहमित बनी है। साथ ही सम्मेलन में भारत, पश्चिमी एशिया और यूरोप के बीच एक आर्थिक कॉरिडोर स्थापित करने के लिए ऐतिहासिक शुरुआत की गई है। इससे न केवल सभी देश आपस में जुड़ेंगे बल्कि एशिया, पश्चिम एशिया और यूरोप के बीच आर्थिक सहयोग, ऊर्जा के विकास और डिजिटल कनेक्टिविटी को बल मिलेगा

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »