13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

जानिए कहा, भालू की दस्तक से लोग घर पर हुए कैद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी।चमोलीः इन दिनों जोशीमठ नगर क्षेत्र के आबादी वाले इलाकों में भालू की दस्तक से लोगों में भारी दहशत है. भालू के डर से लोग शाम ढलते ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं. आए दिन भालू लोगो के घरों के बाहर दिखाई दे रहा है. जिससे लोग काफी खौफजदा हैं. बताया जा रहा है कि भालू कई मवेशियों को निवाला बना चुका है.

दिनदहाड़े भालू की चहलकदमी से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बताया जा रहा है कि भालू आज सुबह एक गाय को उठाकर झाड़ियों में ले गया, जबकि बीते रोज इसी गाय पर भालू ने हमला घायल कर दिया था. इसके अलावा जोशीमठ में ही बदरीनाथ हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास से भालू एक गाय को उठा ले गया. ऐसे में लोग काफी डरे हुए हैं. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से भालू से निजात दिलाने की माग की है.

वहीं, नंदादेवी राष्ट्रीय उद्यान के प्रभागीय वनाधिकारी नंदाबल्लभ शर्मा का कहना हैं कि जोशीमठ आबादी क्षेत्र में भालू की चहलकदमी को लेकर रात 10 बजे तक वनकर्मी गश्त लगा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि इन दिनों एक मादा भालू अपने बच्चों के साथ जोशीमठ नगर के आसपास रात के समय आबादी वाली क्षेत्रों में घूम रही है. बच्चों के साथ घूम रहे भालू को पिंजरे में कैद करना खतरनाक साबित हो सकता है. जिसे देखते हुए फिलहाल गश्त बढ़ाई जा सकती है.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »