14 C
London
Saturday, July 27, 2024

जानिए: आज का अपना राशिफल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले में कोई खुशी लेकर आने वाला है। कला और कौशल को बल मिलेगा। यदि साझेदारी में किसी काम को करना चाहते है, तो दिन बेहतर रहेगा, इसलिए विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाए रखें। स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही है, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें। आप अपने प्रियजनों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों में ढील नहीं बरतनी है। आप घर परिवार में किसी बात को लेकर भी वरिष्ठ सदस्यों से बहसबाजी में पड़ सकते हैं, जो लोग रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। यदि भाई बहनों से किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो आपको उसे बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा। विद्यार्थी अपना ध्यान पढ़ाई की ओर लगाएं, तभी उन्हें परीक्षा में सफलता हासिल होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बुद्धि विवेक से कोई निर्णय लेने के लिए रहेगा और आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाने की आवश्यकता है, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों के साथ आपको किसी पार्टी आदि में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। कला कौशल से आप अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई उचित स्थान प्राप्त हो सकता है। माता-पिता से आप यदि किसी काम को लेकर बातचीत करें, तो उनसे सलाह मश्वरा अवश्य करें। आय के कुछ नए स्त्रोत आज आपको प्राप्त होते दिख रहे हैं। आपके कुछ आवश्यक कार्य भी समय रहते पूरे होंगे।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। भौतिक सुख-सुविधाओं में आज भी वृद्धि होगी और आपको कुछ नये जनसंपर्कों का लाभ मिलेगा, जो लोग राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। परिवार में चल रही अनबन को आप घर से बाहर ना आने दें और आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। भगवान के प्रति आज आपकी आस्था बढ़ेगी। छोटे बच्चों के साथ आप मस्ती करते नजर आएंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी सबको साथ लेकर चलने की कोशिश कामयाब रहेगी और रोजगार को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। परिवार में किसी पूजा-पाठ आदि का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। बिजनेस में किसी को पार्टनर बनाने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन पहले पूरी जांच पड़ताल करें, तभी आगे बढ़े। आपकी आय बढ़ने से आपको खुशी होगी, लेकिन आप अपने खर्चों में ही ज्यादा बढ़ोतरी ना करें।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपको आपके निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा काम मिल सकता है। महत्वपूर्ण लक्ष्यों से पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में किसी हर्ष व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी शान शौकत के कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन रचनात्मक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने कुछ पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको यदि कोई जिम्मेदारी दी जाएं, तो आप उसे बखूबी निभाएं। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा पद मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। रचनात्मक क्षेत्रों में आप अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन की बात ना करें, नहीं तो वह उसका फायदा उठा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको लेनदन के मामले में स्पष्टता बनाए रखनी होगी और आपकी आय और व्यय बढ़ने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। संतान के करियर में आज कोई अच्छा उछाल आ सकता है, जो आपको खुशी देगा। निवेश संबंधी मामलों में आप ढील ना दें, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप संतान को संस्कारों व परपराओं का पाठ पढ़ाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius)

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में वृद्धि होगी. हेल्थ केयर, सर्जिकल और फार्मेसी बिजनेस में आपके हाथ नई कंपनी लेने के लिए ऑफर आएंगे. वर्कस्पेस पर कंसंट्रेट से ही आप अपने वर्क को उचित तरिके से करते हुए सफल होंगे. फैमिली में किसी से आपको धन लाभ हो सकता है. ट्रेवलिंग के लिए की गई प्लानिंग में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आपके बेहतर कार्यों के लिए आपको किसी संस्था या समाज के द्वारा सम्मानित किया जा सकता है. कॉमन कोल्ड आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. स्टूडेंट्स को स्टडी में जी जान लगाने सफलता मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में बदलाव आएगा. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से बिजनेसमैन को मार्केट से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा. बेरोजगार व्यक्ति जॉब के लिए कोशिश करते रहे, उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी. पॉजिटिव बिहेवियर से फाइनेंशियल स्टेटस में इजाफा होगा. लव और लाइफ पार्टनर की उम्मीदों पर आप खरें उतरेंगे. फैमिली के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. बिजनेस रिलेटेड ट्रेवलिंग में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स करियर को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आघ्यात्म की तरफ झुकाव रहेंगे. बिल्डिंग मैटेरियल बिजनेस में साइट से आपको पुराना पैसा आने से बिजनेस गति पकड़ेगा. वर्कस्पेस पर आपके कार्य आपको सबसे आगे रखेगा. ज्वाइंट पैन की समस्या हो सकती है. ज्यादा भार बोज वाला कार्य ना करें. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल लिंक का फायदा आपको मिलेगा. फैमिली में किसी का व्यवहार आपको दुखी कर सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज-मस्ती में बितेगा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स एग्जाम डेट को लेकर कन्फ्यूजन में रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में समस्या हो सकती. ग्रहण दोष की वजह से बिजनेस में आप द्वारा अचानक जल्दबाजी में कि गई प्लानिंग से आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी स्किल को और ज्यादा बेहतर बनाने के प्रयास में जुट जाना होगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिलेशनशिप में सुधार लाना होगा. आप अपनी प्रोब्लम को फैमिली के साथ शेयर करेंगे जिससे स्वयं को हल्का महसूस करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर फ्रेंड्स का फुल सपोर्ट नही मिलेगा जिससे आपकी परेशानियां बढ़ेगी. स्टूडेंट्स किसी बड़े प्रोजेक्ट के कार्य को कंप्लीट करने के प्रयास में असफल होंगे. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में नही है, ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है.

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »