18.1 C
London
Friday, July 12, 2024

छात्र ने किडनैपर के हाथों मे काट चलती वैन से कूद खुद को छुड़ाया

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,गाजियाबाद। गाजियाबाद में कक्षा 5 में पढ़ने वाले एक साहसी छात्र ने किडनैपर के हाथों को दांतों से काटा और चलती वैन से कूदकर खुद को छुड़ा लिया। गाजियाबाद में इस महीने में यह तीसरी किडनैपिंग थी। लड़के के पिता ने बताया कि उनका 11 साल का बेटा आरव बाजार से सब्जियां लेने गया हुआ था।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार आरव लगभग शाम 6 बजे साइकिल चलाकर वापस घर आ रहा था तभी उसी इलाके में आयुध कारखाने के पास रास्ता पूछने के लिए एक सफेद वैन लड़के के पास खड़ी हुई। शहर में कपड़े की दुकान चलाने वाले लड़के के पिता ने कहा कि छात्र को गाड़ी सवार लोगों पर शक हुआ क्योंकि चारों लोगों के चेहरे ढंके हुए थे। जब तक छात्र कुछ समझ पाता उन्होंने उस पर घात लगाकर हमला कर दिया। किडनैपरों ने लड़के को वैन में अंदर ले लिया।

छात्र के पिता धर्मेंद्र ने बताया कि जब वैन लगभग 4 किमी दूर द्वेधा गांव के पास पहुंची तो बच्चे ने देखा कि उसके अपहरणकर्ता ने एक कॉल उठाने के लिए अपना एक हाथ छात्र के ऊपर से हटा लिया जिसके बाद मौका देखकर आरव ने किडनैपर की कलाई पर दांतों से काट लिया और दरवाजा खोलकर चलती वैन से बाहर कूद गया। आरव ने इलाके को पहचान लिया और उसने जीतपुर कॉलोनी में अपने दादा के घर की ओर दौड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान वह बचाओ बचाओ भी चिल्लाता रहा जिसके कारण आरोपियों ने छात्र का पीछा करना बंद कर दिया।

कुछ देर बाद आरव अपने दादा के घर पहुंच गया। आरव जब दादा के घर पहुंचा तो उन्होंने आरव के माता-पिता को फोन कर सूचना दी। आरव के पिता ने बताया कि जैसे ही हम पहुंचे आरव अपनी मां के पास दौड़ा और रोने लगा। आरव ने परिवार को बताया कि गिरोह के सदस्य आपस में फिरौती मांगने की बात कर रहे थे। आरव ने कहा उन्होंने मुझे धमकी भी दी कि अगर मैंने होशियारी दिखाने की कोशिश की तो वे मेरा और मेरी मां का गला काट देंगे। छात्र के परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आईपीसी की धारा 364 और 511के तहत मामला दर्ज किया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »