13.1 C
London
Friday, April 19, 2024

ग्रामीणों ने भी किया महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार का चौतरफा विरोध हो रहा है। राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता सड़कों पर है। इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और खाद्य सामाग्री की कीमतों में कमी आने के बजाय बढ़ती जा रही है। इससे नाराज ग्रामीणों व किसानों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संदीप चीमा के नेतृत्व में गदरपुर रोड स्थित एसपीटी पेट्रोल पंप पर इस मार्ग पर स्थित कई गाँवों के दर्जनों किसान व ग्रामीण एकत्र हुए। आक्रोशित लोगों ने मोदी सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी भरे स्वर में भाजपा को नसीहत देते हुए महंगाई कम करने की बात कही।

यहाँ चीमा ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं। गरीब परिवारों के लिए तो दो वक्त का खाना बनाना भी मुश्किल हो गया है। पेट्रो पदार्थों की कीमत बढ़ने से सभी वस्तुएं महंगी हो गई है। सरकार ने उज्जवला योजना के तहत लोगों में मुफ्त गैस सिलेंडर बाट कर बडी वाहवाही बटोरी थी लेकिन अब गैस सिलेंडर करीब 900 रुपये मिलने पर उसे भरवाना गरीबों की वश की बात नहीं रही। केंद्र सरकार ने ऐसे हालात पैदा कर दिए कि लोगों अब खाना बनाने के लिए फिर से लकड़ियां ढूंढनी पड़ रही हैं। देश की जनता ने भाजपा को इस उम्मीद के साथ वोट दिए थे कि यह पार्टी आम जनता को कोई राहत देगी। लेकिन अब सभी वर्गो के लोग परेशान हो गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार के समय भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी। लेकिन उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमत इतनी अधिक नहीं बढ़ाई थी। अब तो महंगाई ने सभी रिकॉर्ड तोड दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के दौरान तो जनता से बड़े वादे करते हैं लेकिन उसके बाद अच्छे दिन के नाम पर महंगाई की आग में जनता को झोंक रहे हैं।

इस दौरान कमल सिंह ग्राम प्रधान, विश्वास बीडीसी, राकेश चौहान बीडीसी, सनी जायसवाल, आशीष यादव, रूपेंद्र प्रताप सिंह, अरुण कुमार, अभय सिंह, नीतीश सिंह, प्रवीण यादव, पंकज यादव, अमित सिंह, हरिओम, धीरज सिंह, सौरव सिंह, आदेश सिंह, शिवम मुंजाल, जसपवन चीमा, आकाश चीमा, सुखविंदर सिंह, परविंदर सिंह, महेंद्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे ।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »