13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

एसटीएफ ने 3 किलो अफीम के साथ दो अंतरराज्यीय ड्रग–तस्करों को किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड राज्य को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से  मुख्यमंत्री धामी के उत्तराखंड के ड्रग्स–फ्री देवभूमि अभियान के तहत एसएसपी एसटीएफ  आयुष अग्रवाल द्वारा राज्य के मुख्य ड्ग्स डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ श्री  सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा रुद्रपुर जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर थाना क्षेत्र से 02 अंतरराज्यीय ड्रग्स डीलरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 03 किलो अवैध अफीम बरामद की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया गया कि वे लोग बदायूं उत्तर प्रदेश से अफीम लाकर रुद्रपुर क्षेत्र में सप्लाई करते हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष के शुरुवात में एसटीएफ द्वारा तीन नशा तस्करों से बड़ी भारी मात्रा में 19 किलो चरस की बरामदगी के अलावा लाखो रुपए के इंजेक्शन, नशीली गोलियां, स्मैक आदि ड्रग की बरामदगी के साथ साथ कई कुख्यात तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की गई है। इसी क्रम में उत्तराखंड एसटीएफ की कुमाऊं टीम द्वारा दो अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 3 किलो अफीम जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 36 लाख रुपए है, बरामद की गई है।   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा आगे बताया गया कि उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में हो रही ड्रग तस्करी में संलिप्त तस्करों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए हैं । इसी क्रम में जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर के रामपुर रोड में स्थित राजकीय आदित्य झा इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार किए गए इन तस्करों पर पिछले एक माह से हमारी एसटीएफ कुमाऊं की टीम काम कर रही थी, जिसमे आज सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्तगण ड्रग्स के बड़े सौदागर थे, जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहे थे, जिनकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है । इसमें हमारी एसटीएफ टीम द्वारा अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा थाना रुद्रपुर जनपद उधम सिंह नगर में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कराया गया है। साथ ही आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इन तस्करों को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर हमारी टीम आगे काम करते हुए और बड़ी कार्रवाई करेगी। हमारी टीम द्वारा कड़ी मेहनत से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। एसटीएफ की *इस कार्रवाई में मुख्य आरक्षी मनमोहन सिंह की विशेष भूमिका रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस. टी. एफ, उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें। 0135-2656202

9412029536

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »