13.9 C
London
Thursday, May 23, 2024

एमेनिटी ने जीता स्कूल क्रिकेट का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। लखनऊ में सिटी मोंटेसरी स्कूल द्वारा सिक्स्थ अंतरराष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग ISCC-2023 का आयोजन सिटी मोंटसरी स्कूल कानपुर रोड लखनऊ में किया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन बीसीसीआई के BCCI के अध्यक्ष एवं IPC के चेयरमैन श्री राजीव शुक्ला एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नयन मोंगिया द्वारा किया गया था। टूर्नामेंट में कुल देश एवं विदेश की 16 बेहतरीन टीमों को एंट्री दी गई थी। जिसमें साउथ अफ्रीका, जिंबाब्वे, श्रीलंका, ओमान, नेपाल, भारत सहित विभिन्न देशों की टीमों ने प्रतिभाग किया। फाइनल मैच कानपुर रोड स्थित मैदान में एमेनिटी पब्लिक स्कूल उत्तराखंड एवं बाल भवन  इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली के बीच खेला गया। एमेनिटी ने यह मैच 60 रन से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी।  टॉस जीतकर एमेनिटी की टीम ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया 20 ओवर में शानदार खेल दिखाते हुए 6 विकेट खोकर 214 रन बनाए जिसमें आशीष ने 42 गेंदों पर 7 चौकों और 10 छक्के लगाकर 100 रन पूरे किए। इसके विपरीत बाल भवन दिल्ली की टीम 20 ओवर में 154 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई मैन ऑफ द मैच आशीष को चुना गया मैन ऑफ द सीरीज आदित्य चौधरी प्रिंस राणा को सर्वश्रेष्ठ बॉलर चुना गया । इस टूर्नामेंट में देश-विदेश के लगभग 400 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। टीम की जीत पर प्रबंधक श्री सुभाष अरोड़ा एवं प्रधानाचार्य श्रीमती इंदिरा त्रिपाठी, करी कुलम प्रोवोस्ट श्रीमती गुरविंदर कौर ने टीम को बधाई दी।

सुभाष अरोड़ा ने बताया कि एमेनिटी ने फुटबॉल एवं क्रिकेट दोनों खेलों में अपनी पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाई है तथा पूरे देश में उत्तराखंड का नाम रोशन किया है कोच श्री अमन जीत ने बताया कि एमेनिटी की टीम की मेहनत रंग लाई है जो कि अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपनी टीम ने अपनी पहचान बनाई है इस जीत में उन्होंने बताया कि लखनऊ में उत्तराखंड मूल के दर्शकों ने उत्तराखंड की टीम बहुत उत्साहवर्धन किया तथा लगभग 4 -5 हज़ार दर्शक उत्तराखंड के थे उन्होंने उन सभी का धन्यवाद किया। बेस्ट राइजिंग प्लेयर का अवार्ड विनीत को दिया गया।

सुभाष अरोड़ा ने बताया कि सीएमएस में ही 2 माह पूर्व एमेनिटी की फुटबॉल टीम ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट जीतकर अपना परचम लहराया था। इस जीत पर पूर्व क्रिकेटर  मदनलाल एवं कपिल देव ने टीम की जीत पर बधाई दी पूर्व क्रिकेटर  सबा करीम ने भी टीम की जीत पर बधाई दी अभी कुछ दिन पहले ही एमेनिटी का दिल्ली कैपिटल से करार हुआ है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »