10.2 C
London
Tuesday, February 20, 2024

उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने कुमाऊं और इससे गढ़वाल के लगे क्षेत्रों में 17 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई है। 14 सितंबर से 16 सितंबर तक भारी बारिश का ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 17 और 18 तारीख को मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में 14 सितंबर के बाद एक बार फिर मौसम करवट लेगा। प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़, चमोली और पौड़ी में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देश में कहा गया है कि नदियों, नालों के किनारे और भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

बताया जा रहा है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के आठ जिलों के डीएम को अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि आपातकालीन स्थिति के अनुसार सभी जिलें अलर्ट रहते हुए सभी जरूरी व्यवस्थाएं कर लें। सभी थाना चौकी हाईअलर्ट मोड में रहेंगे। इस दौरान कोई भी अधिकारी अपना फोन स्विच ऑफ नहीं करेगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »