20.5 C
London
Sunday, June 16, 2024

उत्तराखंड में इस माह ज्यादा ढीली होगी बिजली उपभोक्ताओं की जेब:जानें वजह

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में लाखों बिजली उपभोक्ताओं को फरवरी माह में विद्युत बिल के रूप में जोर का झटका लगने वाला है। ऊर्जा निगम ने इसकी तैयारी कर ली है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

राज्य के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को फरवरी माह में अधिक बिल चुकाना पड़ेगा। ऊर्जा निगम ने बिजली दरों में प्रति यूनिट 15 पैसे से लेकर 58 पैसे तक बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है। इसमें बीपीएल, कॉमर्शियल से लेकर औद्योगिक उपभोक्ता तक शामिल होंगे। सभी वर्गों के लोगों पर ये अतिरिक्त मार पड़ने जा रही है।

ये अतिरिक्त चार्ज पड़ेगा इस माह

एक जुलाई से उत्तराखंड में हर महीने उपभोक्ताओं पर फ्यूल एंड पावर परचेज कॉस्ट एडजस्टमेंट सरचार्ज वसूलने की व्यवस्था शुरू की गई थी। इस मर्तबा फरवरी माह में ये चार्ज लिया जा रहा है। इससे खासतौर पर गरीब और मध्यम वर्ग के उपभोक्ताओं को बिल चुकाने में काफी पसीना बहाना होगा।

महीने में करीब 80 रुपये तक अधिक बिल

यदि कोई उपभोक्ता महीने में दो सौ यूनिट बिजली खर्च करता है तो उसे फरवरी महीने में जनवरी की अपेक्षा करीब 80 रुपये अधिक बिल चुकाना पड़ेगा। वहीं, 300 यूनिट बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को इस माह करीब सौ से अधिक रुपये अतिरिक्त बिल चुकाना पड़ेगा।

बिल न मिलने से लोग परेशान

ऊर्जा निगम ने अल्मोड़ा जिले के कई ग्रामीण इलाकों में करीब चार माह से बिजली बिल नहीं भेजे हैं। इससे लोग काफी परेशानी हैं। लोगों का कहना है कि एक मुश्त चार-पांच माह का बिल चुकाने में वह समर्थ नहीं हैं। लोग इसे ऊर्जा निगम की लापरवाही भी बता रहे हैं। लोगों ने जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने की मांग उठाई है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »