11.8 C
London
Saturday, April 13, 2024

इन 5 जिलों में बेतहाशा बारिश और ओलावृष्टि का तत्कालिक अलर्ट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले 3 घंटे मौसम की दृष्टि से बेहद संवेदनशील साबित हो सकते हैं मौसम विभाग ने रात्रि 11:00 बजे तक का ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए देहरादून. हरिद्वार. पौड़ी. टिहरी एवं नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ झौकेदार हवाएं चलने एवं ओलावृष्टि की संभावना जताई है इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह गर्जन. आकाशीय बिजली ओलावृष्टि के समय सुरक्षित स्थानों पर रहने तथा पक्के मकानों में शरण लेने एवं पेड़ों के नीचे शरण न लेने मौसम विभाग ने लोगों से बाहर जाने से बचने की भी चेतावनी दी है साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बेहद सतर्कता की बात कही है।

मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के तहत राज्य के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा हल्की वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है। इस बीच यम्केश्वर में 21 भसिया छाना में 17.5 पुरपडाखाल 14.5 .सतपुली में 13 .लाखनमंडी में 12 .रानीचोरी में 11 .भीमताल. ओली में 8 मुखी में 10 रानीचोरी में 10.5 तथा असारोरी में 11 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई है।

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के लिए तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के 5 जनपदों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज रात 8:30 बजे जारी अगले तीन घंटे के तत्कालिक रात्रिकालीन मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के सभी जनपदों में गर्जन वाले बादल विकसित होने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके अलावा देहरादून, नैनीताल ,हरिद्वार, टिहरी ,पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ झोंकेदार हवाएं तथा ओलावृष्टि की संभावना है जिसको लेकर इन 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।तथा साथी आईएमडी ने इस दौरान लोगों से सतर्कता बरतने की सलाह दी है। बता दें कि उत्तराखंड राज्य में पिछले 3 दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक रुक कर बारिश और ओलावृष्टि का प्रकोप जारी है। बेमौसम बारिश से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है वही किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »