21.8 C
London
Tuesday, June 25, 2024

आज असम की दो दिवसीय यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी, 11,600 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंचे हैं। अपनी यात्रा के दौरान कल शाम पीएम ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की असम इकाई की कोर कमेटी से मुलाकात की और आज लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कल शाम करीब 6.30 बजे ओडिशा से गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और कोइनाधारा राज्य अतिथि गृह के लिए रवाना हुए। इस दौरान राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, सीएम हिमंत विश्व शर्मा, केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, कुछ राज्य मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के बाद राज्यपाल कटारिया ने X पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे सुंदर राज्य असम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।” मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने असम में मोदी का स्वागत करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता, देश के विकास का ध्वजवाहक और असम तथा पूर्वोत्तर का सच्चा हितैषी बताया। उन्होंने कहा, “असम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आगमन का जश्न मनाते हुए, 1,00,000 दीये जलाने के लिए खानापारा में हजारों लोग एकत्र हुए।” वहीं केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने कहा कि असम के लोग राज्य और पूर्वोत्तर भारत के लिए बड़े विकास कार्यों की पूर्व संध्या पर मोदी के मार्गदर्शन का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं।

सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री रात में भाजपा की राज्य कोर कमेटी से मुलाकात करेंगे और पार्टी मामलों पर चर्चा करेंगे। मोदी रविवार को खानापारा के वेटरनरी कॉलेज खेल के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां से कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण किया जाएगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »