13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

अब पुलिसकर्मियों को पुलिस मैस में मिलेगा पहाड़ी थाली चखने का स्वाद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड पुलिस जवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब पुलिस कार्मियों को पुलिस मैस में पहाड़ी व्यंजन के साथ ही पहाड़ी थाली का भी स्वाद चखने को मिलेगा।

आपकों बता दें कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार के आदेश पर पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के निर्देशन पर पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भोजनालयों में पहाड़ी व्यंजन, पहाड़ी थाली परोसी जायेगी। रविवार को प्रभारी फायर स्टेशन पिथौरागढ़, नरेन्द्र प्रसाद द्वारा फायर सर्विस पिथौरागढ़ के भोजनालय में कर्मचारियो हेतु पहाड़ी व्यंजन, मडवे की रोटी, चावल के माणे, गाबे पत्यूणे की सब्जी, काले भटट् के डुबके ,चावल, रायता, चटनी, मादिरे झिंगोरे की खीर, सलाद आदि मन को आनंदित करने वाला पोष्टिक पहाड़ी व्यंजन बनवाया गया।

इसमें समस्त अधिकारी, कर्मचारियों ने साथ में बैठकर भोजन ग्रहण किया, और कर्मचारियो द्वारा पहाड़ी व्यंजन को अति स्वादिष्ट भी बताया गया है। पुलिस की ओर से मैस में पहाड़ी व्यंजन शुरू करने की पहल काफी लंबे समय से चल रही थी, लेकिन अब तक इसे लागू नहीं किया जा सका था। पुलिस के कई जवान ऐसे भी हैं, जो फील्ड ड्यूटी पर रहते हैं, उन्हें घर का खाना नसीब नहीं हो पाता है। इसको ध्यान में रखते हुए डीजीपी ने निर्देश जारी किए हैं।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »