12.8 C
London
Sunday, May 26, 2024

अडानी पर बिगड़ा मूडीज का मूड! गिरते शेयर को लेकर रेटिंग एजेंसी ने दी चेतावनी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ग्रुप के शेयर भरभराकर गिर रहे अब ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज भी अडानी ग्रुप के शेयरों का आकलन करेगी।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ग्रुप के शेयर भरभराकर गिर रहे हैं। अब ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज भी अडानी ग्रुप के शेयरों का आकलन करेगी। मूडीज ने यह चेतावनी भी दी है कि समूह के साथ चल रहे विवादों के चलते ग्रुप की कैपिटल गेन करने में कैपासिटी घटेगी।

क्या कहा रेटिंग एजेंसी ने?

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की रिपोर्ट जारी होने के बाद अडानी समूह की कंपनियों के शेयर प्राइस में आई बड़ी गिरावट के मद्देनजर इन कंपनियों के पास नकदी की स्थिति समेत उनकी वित्तीय मजबूती या जुझारू क्षमता का आकलन कर रही है। मूडीज ने कहा, “इन प्रतिकूल घटनाक्रमों की वजह से निवेश या अगले एक-दो साल में परिपक्व हो रहे ऋण के के लिए पूंजी जुटाने की क्षमता घटेगी।

अडानी ग्रुप पर क्या है आरोप?

अमेरिकी फाइनेंस रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग ने उद्योगपति गौतम अडानी की अगुवाई वाले समूह पर ‘खुले तौर पर शेयरों में गड़ और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। कंपनी के इस आरोप के बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में लगातार गिराावट आ रही है। अडानी समूह ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में लगाए आरोपों को खारिज किया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »